33.1 C
Raipur
Wednesday, May 29, 2024

छत्तीसगढ़ कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आज, सचिन पायलट नेताओं के साथ करेंगे मंथन, स्क्रीनिंग कमेटी में इन्हें लोकसभा लड़ाने पर हुई चर्चा

रायपुर. न्यूजअप इंडिया
छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। शुक्रवार को कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई, जिसमें वरिष्ठ नेताओं को लोकसभा चुनाव लड़ाने का प्रस्ताव रखा गया। पूर्व सीएम भूपेश बघेल को राजनांदगांव, पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू को महासमुंद, पूर्व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम को कांकेर, जांजगीर से शिव डहरिया को लड़ाने का सुझाव बैठक में दिया गया। कोरबा से ज्योत्सना महंत और बस्तर से दीपक बैज का नाम भी शामिल है। आज चुनाव समिति की बैठक के बाद राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के छत्तीसगढ़ आने पर भी चर्चा होगी।

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक पर कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा, प्रमुख नेताओं से खुले माहौल में चर्चा की गई है। यह चुनाव जीतना बहुत जरूरी है। हमारा मत प्रतिशत भाजपा के बराबर रहा है। नए और अनुभवी चहरों पर पार्टी दांव खेलेगी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के चुनाव लड़ने पर कहा, यह फैसला सीईसी लेगा। सबसे बेहतर और सबसे टिकाऊ प्रत्याशी निकल कर आए हैं। चुनाव हम जीतने के लिए लड़ रहे हैं और चुनाव में हार-जीत चलती रहती है। शनिवार को छत्तीसगढ़ कांग्रेस की चुनाव समिति की बैठक होगी। प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट की मौजूदगी में पार्टी मुख्‍यालय राजीव भवन में यह बैठक होगी, जिसमें पीसीसी चीफ, पूर्व सीएम सहित सभी बड़े नेता शामिल होंगे।

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीट पर हुई चर्चा
कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की प्रमुख रजनी पाटिल ने कहा, सभी लोकसभा क्षेत्रों के नेता और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की है। आज प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होनी है। सभी ने अपनी-अपनी बात सामने रखी है। सभी के मन की बात जानना जरूरी था। विधानसभा में लगा नहीं था कि चुनाव में हार होगी, इसलिए सभी को सुनना जरूरी था। अलग-अलग लोकसभा क्षेत्र की चर्चा हुई है। प्रदेश चुनाव समिति की मीटिंग में और गहन मंथन किया जाएगा। लोकसभा के लोगों से नाम पूछे गए हैं, उस पर भी चर्चा की गई। युवाओं को भी लोकसभा चुनाव में टिकट मिलने की संभावनाएं हैं।

Latest news
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here